राहुल गांधी के ऊपर लगा बलात्कार का आरोप ठहरा नहीं… लेकिन हमें अब तक आश्चर्य है!

Posted on by Anand Mukherjee
 
  

हमारे सम्मानीय उच्चतम न्यायालय द्वारा दिये गये फैसले पर बहुत सारी रिपोर्टें आयी, मैं एक कहानी पर रूक गया जो राहुल गांधी और सुकन्या देवी से सम्बंधित थी। कथित रूप से, दिसम्बर 2006 में, राहुल गांधी ने सुकन्या देवी को बंधक बनाया और अपने दोस्तों के साथ उत्तर प्रदेश में उसका बलात्कार किया। राहुल ने सुकन्या के अभिभावकों को भी रोका था। उच्चतम न्यायालय ने उन सभी आरोपों को खारिज कर दिया और याची, एक पूर्व सपा एमएलए, के ऊपर मानहानि जड़ दिया।

rahul gandhi, sonia gandhi, congrss party

एमएलए ने अपनी याचिका एक समाचार पत्र के आधार पर किया था, इसलिये न्यायालय ने बजाय लेख के स्रोत को पूछने के, अपने फैसले में एमएलए को फटकारा और दंड लगाया, सही नहीं लगता।

क्या यूपीए ने भारत के भविष्य के प्रधानमंत्री को बचाने में भूमिका अदा किया? यह एक बहुत तार्किक सारांश है, लेकिन ठीक इसी समय, खतरनाक भी है। भारत के उच्चतम न्यायालय को सभी प्रभुत्वों से ऊपर रहना चाहिये और भारत के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिये बचना चाहिये।

rahul gandhi, sonia gandhi, congrss party

मैं, अपने न्याय तंत्र की संस्था में विश्वास करता हूं, लेकिन इस प्रश्न पर बल भी देता हूं।

‘संविधान की कार्यप्रणाली की पुनर्समीक्षा के लिये राष्ट्रीय आयोग’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा: ‘न्यायिक तंत्र समाज की शालीन आशाओं को प्राप्त करने में योग्य नहीं रहा है। इसकी देरी और लागत निराशाजनक है, इसकी प्रक्रिया धीमी और अनिश्चित है। लोगों को न्याय पाने के लिये कानून इतर प्रयास करने के लिये दबाव बनाया जाता है। दिवानी और आपराधिक दोनों पक्षों की सुनवाई तंत्र तोड़ने वाली होती है’। यह दुर्भाग्यपूर्ण है!

rahul gandhi, sonia gandhi, congrss party

क्या राहुल गांधी ने ऐसा किया था? कौन वास्तविकता में जानता है…… साक्ष्यों का अभाव किसी के निरापराध होने का सबूत नहीं है। सबूत के अभाव के कारण कई गलत दरवाजे न्याय के मजबूत हाथों से अपराधी को बचाते है। ऐसे कई रास्ते हैं, विशेष रूप से, अगर आप प्रभावकारी है और ‘राजकुमार’है। राहुल गांधी उस समय 30 के थे। उनकी साधुता की संवेदना, शायद, तब तक जगी नहीं थी। ऐसा हो सकता है कि राहुल गांधी ने इसे खो दिया और उस क्षण की गर्मी के कारण ऐसा कर बैठे।

q4

उच्चतम न्यायालय ने राहुल गांधी को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया हो, लेकिन लोग अबतक आश्चर्य करेंगे।

राहुल गांधी अपने सात मित्रों के साथ अमेठी में प्रचार कर रहे थे, जिसमें से चार विदेशी थे। सभी ने शराब पी रखी थी। उस समय पर, एक लड़की सुकन्या नाम की, 24 साल की और नेहरू गांधी परिवार की बहुत बड़ी अनुयायी और कांग्रेस कार्यकर्ता बलराम सिंह की पुत्री को राहुल गांधी से मिलने का मौका मिला। यह एक दुर्भाग्यशाली मुलाकात थी।

राहुल गांधी और उनके मित्रों ने कथित रूप से उसका बलात्कार किया, एक एक करके, और 50000 रूपये अपना मुंह बंद रखने के लिये दिया।

राउल माएनो उर्फ राहुल गांधी, हाल ही में लम्बी अनुपस्थित के बाद आये है और यहाँ बहुत सारे सिद्धांत चारों तरफ घूम रहे हैं। क्या वह शांत होने थाईलैंड गये थे, क्या वह आत्ममंथन करने गये थे?कुछ लोगों का कहना है कि राहुल गांधी में अपने परदादा, जवाहरलाल नेहरू, की तरह व्यभिचारिता के गुण है।

q1

Tagged , , , , , , |

3 Comments so far. Feel free to join this conversation.

Leave A Response